Thursday 27 December 2018

Kuch Romantic Lamhe , Fresh Hindi Shayari 2019-20 by LuvShayari

0



न जाने वो क्यूँ मुझसे खफा हो जातें हैं,
मुझे लगता है शायद वो मुझे आजमाते हैं,
उनकी यादों को तो हम इस तरह सीने से लगा रखेंगे,
चाहे भले ही वो मुझे दूर से बुलातें हैं।

*************************************

जब उनका जिक्र छिड़ जाता है,
तो एक इत्र सा फ़िज़ाओं में महक जाता है,
जब वो मुझे अपनी झील सी आंखों से देखतें है न,
तब मेरा दिल पल दो पल को ठहर सा जाता है।
*************************************

ज़िंदगी मिलती है बस एक बार,
मौत हमे आती है एक बार,
दोस्ती भी होती है एक बार,
प्यार भी होता है एक बार,
दिल भी टूटता है एक बार,
ज़िन्दगी में सब कुछ होता है एक बार,
फिर तेरी याद क्यों आती है बार बार।

*************************************

ज़िन्दगी में कभी तू उदास मत होना,
क्योंकि हमेशा मैं तेरे साथ हूँ,
मेरी याद आये अपनी पलके बन्द कर लेना,
मैं तेरे कहीं आस पास हूँ।
*************************************

हम तो हर एक गम को अपने सीने में दबाये रखने का जुनून रखते हैं,
अपनी ज़िंदगी को तेरे इश्क़ में सवारने का जूनून रखते हैं,
उनसे मुलाकातों का सिलसिला कुछ इस तरह से हो,
उस मुलाकात में सारी उम्र गुजारने का जुनून रखतें हैं।


*************************************

अब तो मुझे तुझसे इश्क करने से भी डर लगता है,
कहीं में तुझे खो न दूँ हर पल इसी बात का डर लगता है,
सोचता हूँ मेरे दिल से तेरे ख्याल कहीं दूर न हो जाये,
इसलिए अब तो रातों में सोने से भी डर लगता है।

*************************************


तुम्हारी इन प्यारी आँखों का दीदार करूं, ये जी चाहता है।
तुमसे मैं अपनी मोहब्बत का इज़हार करूँ, ये जी चाहता है।
तू कुछ इस तरह से मेरे तन मन मे बस जाने की कोशश करना, 
मैं तेरे इश्क़ में हद से गुज़र जाऊँ, ये जी चाहता है।

*************************************

किसी को भी किसी से प्यार कैसे हो जाता है,
किसी पर भी ये दिल जांनिसार कैसे हो जाता है,
कैसे ये दिल किसी की एक झलक को तरसने लगता है,
और कैसे एक अजनबी सारा संसार हो जाता है।

*************************************

अगर मुझसे मोहब्बत है तो आज तुझे ये बताना पड़ेगा,
महफ़िल भी सजी है मेरे प्यार को आज जताना पड़ेगा,
अगर नही है मुझसे कोई भी मोहब्बत तेरे दिल मे,
इस दिल के हजारों टुकड़ों को आज करना पड़ेगा।

*************************************

अगर दौलत का नशा चढ़ने लगे,
और शोहरत सर चढ़ने लगे,
तब इंसान चूर चूर हो जाता है,
और जब नशा इश्क का चढ़ने लगे,
तब इंसान बहुत मजबूर हो जाता है।

*************************************

अब तो हमारे पास टूटे हुए ख्यालों का सिलसिला बचा है,
और अब न जाने उनके और हमारे बीच क्या रिश्ता बचा है,
वो इस तरह से हमसे छिप गए हैं जैसे कोई चाँद हो,
और हम इस तरह उन्हें ढूंढते रहे गए जैसे हम कोई सितारा हो।

*************************************

मेरे दिल मे तो मोहब्बत का आगाज़ है,
मेरे तो बात करने का क्या अंदाज़ है,
जब तक इश्क को ठोकर नही लगती,
उससे पहले कहते हैं लोग, हमें अपनी मोहब्बत पर बड़ा नाज़ है।

*************************************

याद किसे कहतें हैं वो वेबफा क्या जाने,
जो खुद ही मोहब्बत ठुकरा दिया करते हैं,
यादों की कीमत तो उनसे पूछो,
जो सिर्फ यादों के सहारे जिया करते हैं।

*************************************

जब उन्होंने हमसे बेपनाह इश्क किया था,
तो हमे ये क्यूँ उम्र भर का गम दिया था,
कभी हम सोचते थे उनकी मोहब्बत में मिट जाएंगे,
लेकिन उन्होंने हमसे इस तरह मुँह मोड़ लिया था।

*************************************

उसके इश्क का नशा इतना गहरा था,
हमे पता ही नही चला कब हम खो गए,
उसके प्यार का इतना असर हुआ मुझ पर,
हमे पता ही नही चला कब हम उनके हो गए।

*************************************

रोज फूल बिखरतें हैं रोज बहार छाती है,
रोज सूरज ढलता है और रोज शाम हो जाती है,
तेरी याद में रात करबट बदल बदल के कट जाती है,
रोज यादों का सहारा तो सजता है,
पर रोज मुलाकात नही हो पाती है।

************************************

लफ़्ज़ों में सब कुछ कहना ही मोहब्बत नही होती,
सिर्फ किसी को पा लेना ही मोहब्बत नही होती,
हम इस दुनिया मे हज़ारों के साथ रहते हैं,
सिर्फ साथ रहना ही मोहब्बत नही होती।

*************************************


वो ज़िन्दगी ही क्या होती होगी जिसमें मोहब्बत न हो,
और वो मोहब्बत ही क्या होती होगी जिसमें तन्हाईयां न हो,
और वो तन्हाईयां ही क्या होती होगी जिसमें तुम न हो,
और वो तुम ही क्या होगे जिसके साथ हम न हो।

*************************************

तेरे हर गम को अपनाना चाहता हूँ,
तुझे ज़िन्दगी की हर खुशी देना चाहता हूँ,
तेरी ज़िन्दगी में कभी न आएं उदासियां,
इसलिए तुझसे मोहब्बत करना चाहता हूँ।

*************************************

तुम मुझसे इतने दूर चले गए हो,
मेरे दिल मे यादों का मेला लगा गए हो,
सोचता हूँ मैं इस जमाने से दूर हो जाऊं,
लेकिन मुझ पर इंतेज़ार का पहरा लगा गए हो।

*************************************

इश्क कभी सूरत का मोहताज़ नही होता है,
ये तो दो दिलो का सरताज होता है,
इस दिल को सूरत तो अच्छी लगने लगती है,
जो दिल सच्चे दिल से एक दूजे से जुड़ा होता है।
*************************************

तेरी वफ़ा क्या है तेरी सदा क्या है,
क्या है तेरा इश्क तू ही जाने
लेकिन मैं क्या हूँ मेरी मोहब्बत क्या है,
ये तो मैं जानू और मेरा खुदा जाने।

*************************************

जब मुझे कभी तेरा ख्याल आ जाता है,
मेरा दिल ज़ोरों से धड़कता रह जाता है,
तेरा ज़िक्र मेरे घर मे कभी आ जाता है,
मेरा घर फूलों की तरह महकता रह जाता है।

0 comments:

Post a Comment